ओलंपियाड Olympiad परीक्षा Exam पंजीकरण Registration 2022-23 कैसे करें


                ओलंपियाड Olympiad  परीक्षा  पंजीकरण Registration 2022 - 23 कक्षा 2 से 10 के छात्रों के लिए शुरू हो गया है। छात्र अपने संबंधित स्कूलों  से पंजीकरण करा  सकते हैं। अपने विद्यालयों के माध्यम से पंजीयन कराने वाले विद्यार्थी अपने प्रभारी शिक्षक से संपर्क कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से भाग लेने वाले छात्र ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरकर पंजीकरण करा सकते हैं। 
Olyamp


                ओलंपियाड परीक्षाएं विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, , कंप्यूटर, जीके,ड्राइंग, निबंध और सामाजिक अध्ययन जैसे विषयों के लिए उपलब्ध हैं। कितने भी विषयों में पार्टिसिपेशन लिया जा सकता है। ड्राइंग और निबंध को छोड़कर प्रत्येक विषय में बहुविकल्पीय  प्रश्न होते हैं और स्कूल बोर्ड द्वारा निर्धारित अद्यतन पाठ्यक्रम को देखते हुए विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रश्न तैयार किए जाते हैं। ड्राइंग और निबंध के लिए, छात्रों को चित्र बनाने या लिखने के लिए विषय दिए जाएंगे।


        छात्रों को भविष्य की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए उनके सीखने के कौशल और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए अभी पंजीकरण करें।
विद्यालयों के माध्यम से पंजीयन करने के लिए प्रभारी शिक्षक द्वारा राज्य शिक्षा केंद्र की साईट पर login कर ओलंपियाड Olympiad  परीक्षा  पंजीकरण Registration 2022 - 23 करना होंगा |इसके लिए अपने ब्राउज़र में टाइप करे या इस लिंक पर क्लिक करें 
                    https://www.rskmp.in

Login-Page


ओलंपियाड Olympiad टैब पर क्लिक कर Student Registration पर क्लिक करे 

Student-reg



कक्षा चुनें और Show पर क्लिक  करें 
Select-Class


अब आपके सामने छात्रों की लिस्ट आ जाएगी आपको जिस छात्र का पंजीयन करना है उसके सामने  Action बटन पर क्लिक कर छात्र की सारी जानकारी भरें और Nominate पर क्लिक करें 
Fill-detail


Yes Nominate पर क्लिक करें 
Yes-Nominate


अब आपके सामने  Nominated Student nominated successfully का मेसेज आ जायेगा 
Successful

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होंगी | धन्यवाद ||